शेख सराय टी-प्वाइंट के पास धंसा सड़क और फुटपाथ का हिस्सा, दिखी संबंधित प्रशासन की बड़ी लापरवाही

मंगलवार को ली गई धंसे हुए सड़क के एक हिस्से की फोटो

दक्षिणी दिल्ली : शेख सराय स्थित पंडित त्रिलोक चन्द शर्मा मार्ग और लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को जोड़ने वाले टी प्वाइंट पर मंगलवार को फुटपाथ व सड़क का हिस्सा करीब पांच फुट धंस गया। फुटपाथ धंसने के बाद संबंधित अधिकारियों की लापरवाही साफ देखने को मिली। धंसे हिस्से पर किसी प्रकार की बैरीकेडिंग नहीं की गई थी। सड़क धंसने की वजह से मार्ग पर कुछ देर यातायात भी प्रभावित हुआ। हालांकि बाद में जाम की स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

स्थानीय लोगों की माने तो फुटपाथ धंसने की घटना तड़के सुबह की है। रात में हुई झमाझम वर्षा के बाद अचानक फुटपाथ व उससे सटी सड़क का कुछ हिस्सा देखते ही देखते धंस गया। राहत की बात यह रही कि इससे किसी प्रकार की हानि नहीं हुई। वहीं, इस मामले में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि फुटपाथ जो हिस्सा धंसा वहां कुछ समय पूर्व मरम्मत कार्य किया गया था। उन्होंने कहा कि धंसे हुए हिस्से को जल्द से जल्द ठीक करा दिया जाएगा। जानकारी मिलते ही धंसे हिस्से के आसपास बैरिकेड लगा दिया गया है। जबकि सच्चाई बिल्कुल इसके विपरीत दिखाई दी। बृहस्पतिवार तक घटनास्थल पर कोई बैरिकेडिंग नहीं की गई।

बुधवार को ली गई धंसे हुए सड़क के एक हिस्से की फोटो

इससे पूर्व भी हो चुकी है ऐसी कई घटनाएं
शेख सराय के पास सड़क धंसने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी पंडित त्रिलोक चन्द शर्मा मार्ग पर दो बार सड़क धंसने की घटनाएं दर्ज की जा चुकी है। तेज वर्षा के बाद हौजरानी में करीब 10 फुट सड़क धंस गई थी। वहीं हाल ही में मैदानगढ़ी स्थित मेट्रो की निर्माणाधीन सड़क धंस गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !